Online Paise Kaise Kamaye [ 100% Working Tricks ]

2
1327

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?

आज कल के जमाने में हम जितने पैसे कमाते है, उतने ही हमारे लिए कम होते है। क्योंकि आज के इस मंहगाई के दौर में छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी चीजें पैसों से प्राप्त की जाती है।

बच्चे से लेकर बड़ो तक अपने खुद के इतने खर्चे होते है कि पूरे महीने भर की सैलरी तो 20 दिन में खत्म हो जाती है। बाकि 10 दस दिन हमें अपनी कई जरूरतों और इच्छाओं का मार के जीना पड़ता है।

तो दोस्तों अगर आप स्टूडेंट हो या कही जॉब करते हो, कॉलेज जाते हो या फिर खुद का बिज़नेस हो , प्रत्येक उम्र के लोगों को पैसे की बेहद ही जरूरत होती है, वो आसानी से ऑनलाइन पैसे कमा सकता है। लेकिन अब सवाल ये उठता है कि हम पैसे कैसे कमाए।

डिजिटल के इस दौर में ऑनलाइन पैसे कमाना सबसे अच्छा विकल्प होता है। ऐसी कई सारी कंपनिया होती है जो ऑनलाइन पैसे कमाने का मौका देती है। कई सारे लोग इस बात से भी अनजान होते है कि ऑनलाइन वर्क कैसे मिलेगा और इसका पेमेन्ट कैसे मिलेगा।

तो चलिए हम आपकों बताते है कि आप ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए।

हम आपकों कुछ ऐसी ऑनलाइन जॉब के बारे में बताएगें जिससे आप घर बैठे minimum Rs.2500 से  50000 तक कमा सकते है।
 
 

 
 

Task और Offer की जॉब करके Online Paise Kaise Kamaye-

घर बैठे आप किसी भी वेबसाइट या कंपनी के लिए एड क्लिंकिग जैसा वर्क किया जाता है जो टास्क और ऑफर पर आधारित होता है। उस वर्क को आप रोजाना 15 से 30 मिनट देकर एक्स्ट्रा पैसा कमा सकते है।

जैसे कि किसी भी वेबसाइट पर किसी एड पर टास्क दिया होगा, कि आप इस एड पे इतनी बार क्लिक करोगे तो आपको इतने पैसे मिलेंगे। साथ ऑफर वाला हिसाब इस प्रकार से होगा अगर हमने किसी भी एड पर 100 क्लिक किए और उस पर हमें 50 रूपये गिफ्ट या वाउचर मिल रहा है तो इस प्रकार से भी पैसे कमा सकते है।

इसमें इस प्रकार के टास्क भी हो सकते है जैसे किसी वेबसाइट में साइनअप करना, गेम खेलना, फॉर्म में पार्टिसेपेटिंग करना कम्पलिटिंग स्मॉल सर्वे, और वीडियोज को देखना आदि। इस प्रकार ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए कई प्रकार की वेबसाइटे होती है।
 
 

 
 

Online एड क्लिकिंग जॉब-

ऑनलाइन जॉब में एड पर क्लिक करके  पैसे कमाने का जॉब सबसे आसान जॉब है । जिसमें  14 साल का बच्चा भी यह काम कर के  पैसे कमा सकता है। इस काम में, आपको विज्ञापन देखने और प्रत्येक विज्ञापन पर क्लिक करने के लिए पैसे मिलेंगे।यदि आप best ptc sites पर प्रतिदिन 15-30 मिनट काम करते हैं, तो आप $ 200 से $ 400 या अधिक कमा सकते हैं।

 

ऑनलाइन Captcha टाइपिंग जॉब-

यह भी एक प्रकार से सबसे सिंम्पल internet जॉब है जहां आपको कैप्चा को पैसा कमाने के लिए टाइप करना है। आप इसमें कैप्चा type करके, पैसे प्राप्त कर सकते है। इसमें 1000 कैप्चास पर 1000 रूपये कर सकते है । और सबसे ज्यादा आपकी टाइपिंग के आधार पर अर्न कर पाएंगे।

आप इसमें 1-2 घंटे में 1000 कैप्चास टाइप कर सकते हैं। इस प्रकार की  अच्छी और popular Captcha websites पर रजिस्टर करके आप तुरंत ही पैसा कमाना शुरू कर सकते हे

 

YouTube से पैसे कमाएं-

Online Paise Kaise Kamaye [100% Working Tricks]
आज के जमाने में ऑनलाइन पैसा कमाने में यूट्यूब का जरिया सबसे बेहतर होता है। जिसमें नाम , पैसा और प्रसिद्धि सभी मिल जाता है। यूट्यूब सोशल मीडिया में पहचान बनाने के लिए सबसे अच्छा उदाहरण है।

बड़े बड़े नाम वाले और फेमस लोगों का भी यूट्यूब चैनल होता है। इसमें सबसे अच्छी बात यह होती है कि यूट्यूब में अपना अंकाउट बनाने के लिए किसी भी तरह से पैसों की जरूरत नही होती है। और अपने रूचि के हिसाब से वीडियोज बनाकर डाल सकते है । वो ट्रेंड करने के बाद आप बहुत पैसा कमा सकते है ।

साथ ही इसमें किसी भी अच्छे कार्यक्रम से पैसा बनाने के लिए उस वीडियोज को आप अपने अंकाउट में डालेंगे तो उसे पार्टनर बनाकर भी आप अच्छा खासा पैसा प्राप्त कर सकते है।

YouTube पे चैनल बनाने के पहले अपना topic ढूंढ ले और उसके ऊपर content या script बनाना चालू कर दे, एक दो वीडियोस डालने के बाद लोगो के response के हिसाब से आप अपना स्टाइल धीरे धीरे develop कर सकते हे | YouTube channel शुरू करने बाद आप अलग अलग तरीको से YouTube से पैसे कमा सकते हे|

दुनिया भर में लाखों लोग हैं जो विभिन्न प्रकार के वीडियो अपलोड करके पैसे कमा रहे हैं। वो वीडियोज बनाने वाले आज करोडपति बन गये. आप चाहे तो उन कुछ करोड़पति की जांच कर सकते हैं। हो सकता है आप में ऐसा कोई टैलेन्ट छुपा हो जिससे आप वीडियोज बनाकर कई लाखो करोड़ो रूपये कमा सकते है।
 
 

 
 

गूगल से ऑनलाइन नौकरियां-

पूरे विश्व में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध गुगूल भी हमे घर बैठे कमाने के लिए ऑनलाइन जॉब प्रदान करती है। Google द्वारा प्रदान की जाने वाली ऑनलाइन नौकरी इंटरनेट पर सबसे पैसा बनाने के विकल्प में से एक है। इस कार्यक्रम का नाम Google AdSense है।

ऑनलाइन पैसा कमाने वाले हर 100 लोगों में से 70 से ज्यादा लोग Google AdSense से कमाते है।  अगर आप का ब्लॉग है और आप के ब्लॉग पे बहोत लोग विजिट करते है तो आप इसक फायदा Google Adsense की मदद से कर सकते है | Google Adsense से मिलने वाली ADs को अपने ब्लॉग में दाल कर आप उसमे होने वाले हर क्लिक से पैसे कमा सकते हो |

Google AdSense का लिंक अपने ब्लॉग, अपने वेबसाइट, अपने यूट्यूब चैनल में डाल कर पैसे प्राप्त कर सकते है।

 

अपने स्मार्टफ़ोन से पैसा कमाएं-

ऑनलाइन पेसे कमाने के लिए ये जरूरी नही है कि आपके पास आपका पर्सनल कम्पयूटर या laptop हो। अगर आपके पास कोई सस्ता स्मार्टफोन भी है। तो आप उसके जरिए घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते है।

पैसे कमाने के लिए हजारों स्मार्टफोन एप्लीकेशन होती है जिसके जरिए पैसो की कमाई होती है। कुछ एप्लीकेशन ऐसी होती है जिन्हे आपको अपने फोन में डाउनलोड करना होगा। और उसमें अपना अंकाउट क्रिएट करके साइनअप करना होगा।

जिसमें ऐसे कई ऑफर दिए जाते है जिन्हे पूरा करने के बाद पैसे मिलते है. जैसे कि मुफ्त गेम खेलना, वीडियोज देखना, किसी भी वेबसाइट पर साइन इन, साइनअप, कमेन्ट और भी कई प्रकार से काम होते है जिससे आप अच्छा खासा कमा सकते है। बहोत सारे वेब्सीटेस और मोबाइल Applications मोबाइल से निकाले हुए फोटोज बेचने का ऑप्शन देती है जिससे आप पैसा कमा सकते हो |

 

ऑनलाइन डाटा एंट्री जॉब्स-

ऑनलाइन वर्क में Data एन्ट्री का भी एक अच्छा वर्क होता है। कई दर्जनों ऐसी कंपनिया होती है जहां आप एक ऑनलाइन Data एन्ट्री कामों में रोजगार प्राप्त कर सकते है। कई कम्पनिया Data एन्ट्री जॉब के लिए हजारों रूपये में Registration फीस मांगती है । इस प्रकार की वेबसाइट्स पर आप ऑनलाइन जॉब्स पा सकते है| इस प्रकार की जॉब में पैसा कमाना आपके उपर डिपेन्ड होता है कि आप कितना कमा सकते है।

ऑनलाइन डाटा एंट्री का काम करते वक़्त थोड़ा ध्यान दे| ऑनलाइन डाटा एंट्री में बहोतसी Companies ऐसी भी है जो लोगो को ठगने का काम करती है| इस प्रकार की कंपनिया फ्रॉर्ड होती है। इनसे बचकर रहना चाहिए|
 
 

 
 

डिजिटल मार्केटिंग के साथ कमाएं-

ऑनलाइन जॉब या अपना बिजनेस करने के लिए डिजिटल मार्केंटिंग का भी सबसे अच्छा ऑप्शन होता है। इसमे घर बैठे लाखों पैसे कमा सकते है। डिजिटल मार्केंटिग में एसईओ, सोशल मीडिया मार्केटिंग, कंटेट मार्किटिंग आदि कई डिजिटिल मार्केंटिग की जॉब और बिजनेस है। डिजिटल मार्केटिंग के कई सारे काम लोग फ्रीलान्स वर्करसे करवाते है| आप भी फ्रीलांसर बनके ऐसे काम कर सकते है| इसमें कमाई भी होती है और बहुत सी चीज़े सिखने मिलती है|

अगर आप सोशल मीडिया में दूसरों की बातों पर अपना सिक्का जमाना जानते है तो आप ट्विटर , फेसबुक या मशहुर हस्तियों या अमीर लोगों जो बिजी रहते है के सोशल खातों को संभाल सकते है इससे भी अच्छी महीने की इनकम प्राप्त कर सकते है।  Social Media या Social Networking Sites पर मार्केटिंग का काम करके आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते है|
 
 

 
 

वेबसाइट को खरीदना और बेचना-

ऑनलाइन कमाने के लिए वेबसाइट का इस्तेमाल करना, बहुत अच्छा ऑप्शन हे|अगर आपकों वेबसाइट बनाने में मजा आता है या website चलाने या होस्ट करने के तरीके से आप वाकिफ है, तो आपके लिए पैसा बनाना कोई कठिन काम नही है। आजकल डिजिटल के दौर में हर Business की वेबसाइट होती है।

तो अगर आप भी website creation और development , design में interest रखते हो, तो domain खरीदके, फिर उसपे website  बना के और बेच के आप पैसे कमा सकते हो| और अगर आप में किसी भी वेबसाइट पर ट्रेफिक लाने और इससे कमाई शुरू करने का गुण है तो आप कुछ ही महिनो में 15 से 20 गुणा कीमत कमा सकते है|

ऊपर दिए गए तरीको के साथ और भी बहोत सारे तरीके हे जिनसे आप घर बैठे without investment से online पैसे कमा सकते हे| आप को बस रोज़ थोड़ा समय पुरे डिसिप्लिन के साथ ये काम patience से करना पड़ेगा, तब आप भी ऑनलाइन काम करके हज़ारो पैसे कमा सकते हो|
 
 

हेलो दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल “Online Paise Kaise Kamaye [100% Working Tricks]” पसंद आया हो तो आप Comment करके अपने सुझाव जरूर दीजिये आप सभी का बहुत बहुत धन्यवाद

 
 

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here