Google TEZ App Kya Hai ? Google TEZ App से पैसे कैसे कमाए ?

2
3446

नमस्कार दोस्तों, आपका स्वागत है हिंदी शहर पर हम यहां पर आप की हिंदी में हेल्प करते हैं यानी आपको नई-नई टेक्नोलॉजी के बारे में बताते हैं और गाइड करते हैं कि आपने कैसे यूज कर सकते हैं। हम पूरी कोशिश करते हैं कि आप उन्हें ढंग से समझाएं और उनका चा उपयोग कर के डिजिटल इंडिया बनाने में हमारी पूरी कोशिश करें।

धीरे धीरे ही सही लेकिन हम आगे बढ़ रहा है, इंडिया धीरे धीरे डिजिटल होता जा रहा है इसका में पूरा पूरा श्रेय नरेंद्र मोदी जी और हमारी आम जनता को देना चाहूंगा जो हमारा आगे बढ़ने में सहयोग कर रही है हम बड़ी-बड़ी ऊंचाइयां छूते जा रहे हैं। अब वृद्ध और जवान और बच्चे तीनों ही टेक्नोलॉजी का उपयोग अधिक करते जा रहे हैं और यह एक बहुत ही अच्छी बात है यानी डिजिटल इंडिया बनता जा रहा है।
 

 
जैसे ही डिजिटल इंडिया की बात आती है सबसे पहले नाम आता है कैशलेस ट्रांजैक्शन का। क्योंकि यह एक सबसे अहम पाठ है या नहीं अगर हम कैशलेस ट्रांजेक्शन करने लगेंगे तो रिश्वतखोरी और झुटे बिल आदि सभी से छुटकारा मिलेगा। कैशलेस ट्रांजेक्शन और डायरेक्ट हमें कैश ट्रांसफर करने की सुविधा देने के लिए Paytm और भीम जैसे कई आप काम कर रहे हैं जो यूपीआई पर काम करते हैं।

मेरे हिसाब से सभी कंपनियां जिनका अच्छा नाम है अच्छी सर्विस दे रही है। फिर भी बहुत सारी कंपनियां किस फील्ड में आती जा रही है और ऊंचाइयां छूती जा रही है। पर मैं आपको बता दूं कि आप Google भी इस फील्ड में आ चुका है और गूगल ने लॉन्च कर दिया है Google तेज जो कि इंडिया के लिए बहुत ही शानदार और सरल पेमेंट ऐप है। इसकी सबसे खास बात है कि यह बहुत ही इजी टू यूज़ है वह हमें पैसे कमाने का मौका भी देता है।
 

 
तुझ्याविना भक्ति दवाई जानती है कि क्या है Google TEZ और यह कैसे काम करता है साथ ही इसके कुछ ऐसे ऑफर्स के बारे में जिनको जानकर आप भी Google तेज का यूज करोगे या फिर अपना मन इसको को यूज करने के लिए बना लोगे। सबसे पहले तो मैं आपको बता दूं की जो गूगल तेज जो है वह आपको आईफोन और एंड्राइड दोनों में ही मिल जाता है यानी दोनों प्रकार के फोन यूजर ही गूगल तेज का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह Google तेज़ वर्जन Android के किटकेट से ऊपर के सभी वर्जन में और आईओएस के 8 से ऊपर के सभी वर्जन में चलेगी। सामान्यतया आप इनको प्ले स्टोर App स्टोर की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं।
 
 
सबसे खास बात की है कि अगर आपने अपने मोबाइल में एक बार तेज यानी गूगल तेज़ को इंस्टॉल कर लिया तो आपको फिर उसके बाद कोई भी अलग हार्डवेयर की जरूरत नहीं है। यानि यहा आपको अपने मोबाइल से किसी और बैंक अकाउंट या फिर कहीं और पेमेंट करने के लिए किसी भी NFC वगैरह की जरूरत नहीं पड़ेगी यह आपको डायरेक्टरी पेमेंट करने का ऑप्शन देता है बस आपको कनेक्ट करना इसको अपने बैंक से।

# Google Tez App का उपयोग करने के लिए हमे क्या क्या चाहिए ??

Google Tez App का उपयोग करने के लिए हमे कोई भी ज्यादा चीज़े नहीं चाहिये, बस हमे कुछ Basic चीज़े चाहिए।

1. Internet Connection
2. Smart Phone [Android या IOS ] 3. Bank Account

# Google Tez App Details in Hindi

दोस्तों यहां पर जो यानी गूगल तेज में कौन है वह है यूपीआई भेज दो या नहीं है यूपीआई पर काम करता है। सिक्योरिटी यानी सुरक्षा के लिए गूगल तेज नहीं यहां पर हमें अपने स्मार्टफोन एनआईओएस या फिर ओ एस के लॉक सिस्टम जैसे पैटर्न लॉक फिंगरप्रिंट लोक अधिकार सेट अप दिया है यानी उनके बिना गूगल तेज नहीं खुलेगा। यह एक बहुत ही बढ़िया सुरक्षा का कदम है, यह हमें इस बात से साबित हो ही चुका है।

आप इसमें Google पिन को भी काम में ले सकते जिसके द्वारा आप लॉगिन कर पाएंगे आसानी से Google तेज में.. इस तरीके को भी आप सुरक्षित तरीका कह सकते हैं। इतना करने के बाद आप आसानी से अपने पैसे भेज सकते हैं मैं आपको बता दूं कि यह कोई वॉलेट नहीं है जैसे कि Paytm आदी यह तो एक ट्रांसफर का तरीका है या नहीं हमें कोई भी टैक्स वगैरह नहीं देना पड़ेगा। और अगर कभी भविष्य में मैं टैक्स देना भी पड़ता है तो क्यों किया गूगल का प्रोडक्ट है इसलिए मैं बहुत ही कम टैक्स देना पड़ेगा।
 

 
‘गूगल तेज़’ नाम से ही पता लगता है कि यह एक हिंदी शब्द है यानि की साफ साफ जाहिर है कि Google ने यह प्रोडक्ट यानि की यह App जिसका नाम की ‘तेज’ है केवल और केवल इंडिया यानी भारत के लिए लॉन्च किया है। इसका कारण गूगल ने यह बताया है कि ‘इंडिया की बहुत ही बड़ी कंट्री है इस में डिजिटल पेमेंट को आसान बनाना चाहिए और हम इसमें आपकी पूरी कोशिश करेंगे।’

# Google Tez कैसे काम करता है ??

हम सभी को याद है कि Google तेज यूपीआई पर काम करता है इस के काम करने की प्रक्रिया बहुत ही सिंपल है यह हो सकता है मैं Paytm या फिर Bheem आदि जैसा ही लगे लेकिन यह उनसे अलग है क्योंकि यह कोई वॉलेट नहीं है यह ट्रांसफर करने का तरीका है जो बहुत ही सिंपल और इजी है। इसमें में ट्रांसफर करने का बहुत ही कम टैक्स देना पड़ता है या फिर देना नहीं पड़ता।

इसको यूज करने के लिए हमें सिंपल अपने Android मोबाइल या फिर iPhone में Play Store Play Store में जाकर Google पर सर्च करना है उसे डाउनलोड करना है और फिर इस पर अकाउंट बनाना है इस पर अकाउंट बनाना बहुत ही सिंपल है बस आपका अपने जीमेल ओर फोन नंबर आदि जैसी बेसिक डिटेल है इसमें डालनी है, और आपका अकाउंट बन जायेगा फिर उसके बाद आपको इस को बैंक से कनेक्ट करना है और उसके बाद आप डायरेक्ट ही किसी भी गूगल तेज यूजर को कैसे भेज सकते हैं वह भी बिल्कुल आसानी से और Google की हाई क्वालिटी और सबसे तेज सिक्योरिटी के साथ।
 

 

# Google Tez से पैसे कैसे कमाए ??

जैसा कि हम सभी को याद है शुरू में कोई भी चीज लॉन्च होती है तो वह हमें नए-नए बढ़िया-बढ़िया ऑफर देती है और अपनी क्वालिटी को दिखाने की पूरी कोशिश करती है। ऐसा ही गूगल तेज ने भी किया है या नहीं वह हमें इस ऐप में शुरू शुरू में पैसे कमाने का मौका देता है ताकि उसके अधिक से अधिक वजन बढ़ जाए और बाद में ट्रांसफर करने में आसानी हो..

गूगल तेज एप्प ने हमें एक बढ़िया ऑफर दिया है जो है पैसे कमाने का ऑफर। इससे आप निम्न तरीके से पैसे कमा सकते हैं।

1. Prizes :-> यह एक ऐसा ऑफर है जिसमें गूगल ने हमें विकली, मंथली और डेली के हिसाब से इनमे घोषित की है जो लकी विनर को मिलेगा इसमें ईनमें एक लाख से भी ऊपर तक की है। इसमें कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है।

2. Exchange :-> यह बहुत ही बढ़िया तरीका है पैसे कमाने का इसमें आपको कोई भी अपना दोस्त ढूंढना होगा जो गूगल तेज यूज़ करता है आप उससे पैसे अधिक से अधिक एक्सचेंज कर के या नहीं उसका अकाउंट में भेजकर अधिक से अधिक पैसे कमा सकते हैं। आप Google तेज में उसके अकाउंट में ₹1 ट्रांसफर कर के या फिर अधिक रुपए ट्रांसफर करके क्या बन सकता है जीत सकता है ऐसा कर कर के आप अधिक से अधिक मनी बटोर सकते हैं। यह तरीका बहुत ही बढ़िया है और सिंपल है।

दोस्तों, अगर आपको यह पोस्ट पसंद आए तो कृपा से सोशल मीडिया पर जरुर शेयर करें, और हमारी आगे बढ़ने में मदद करें, धन्यवाद।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here