Youtube क्या है ? Youtube Channel कैसे बनाएं ? | Youtube Details in Hindi

इस समय Internet पर YouTube सबसे ज्यादा लोकप्रिय Video Site है, हर रोज़ लाखों की मात्रा में YouTube पर Videos Upload और Share किये जाते हैं। YouTube में अलग अलग तरह की Videos होती हैं जैसे Movies से लेकर बच्चो के Cartoon तक। कोई भी व्यक्ति जिसके पास Internet का Connection हो वह बहुत आसानी से YouTube पर Id बनाकर Video upload कर सकता है, चाहे वह बहुत बड़ी Company हो या एक व्यक्ति जिसके पास अपना Video camera हो, आप बिना Video Camera के भी Videos Upload कर सकते हैं Computer की मदद से। YouTube का Owner Google है, और यह एक ऐसी Website है जो Google द्वारा अधिकृत है और दुनिआ में सबसे लोकप्रिय अधिकृत Website है। YouTube पर बहुत बड़े स्तर पर Video Upload होती हैं. YouTube 50 भाषाओं और ज्यादातर सभी देशो में चलती है।

 

 

YouTube क्या है ?

YouTube को वर्ष 2005 में Chad Hurley, Steve Chen and Jawed Karim, ने बनाया था Internet पर सभी प्रमुख वीडियो वेबसाइट में से YouTube सबसे लोकप्रिय वेबसाइट है। YouTube पर आप मुफ्त में कोई भी Video देख सकते हैं और YouTube पर आप Legal(YouTube Policy से मेल खाता हुआ) Videos Upload कर सकते हैं

Features Of YouTube in Hindi:

Dark Theme:

YouTube को आप “Dark Mode” में भी उपयोग कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपनी YouTube Profile के Icon पर क्लिक करके “Dark Theme” को ON करना होगा।

Live Streams:

YouTube Live एक बहुत बड़ा Feature है. YouTube पर आप Live हो सकते हैं और Live Game खेलकर पैसे भी कमा सकते हैं. यह Feature सिर्फ 1000+ Subscribers वाले YouTube Channel के लिए है।

 

 

दुनिया के सबसे बड़े YouTube Channels की List:

  1. PewDiePie
  2. Youtube star PewDiePie

  3. T-Series
  4. Justin Bieber
  5. Canal KondZilla
  6. 5-Minute Crafts
  7. Dude Perfect
  8. Ed Sheeran
  9. WWE
  10. HolaSoyGerman
  11. SET India
  12. EminemMusic
  13. whinderssonnunes
  14. elrubiusOMG
  15. Katy Perry
  16. Taylor Swift
  17. Rihanna
  18. Fernanfloo
  19. JuegaGerman
  20. TheEllenShow
  21. One Direction

 

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here